KMSAuto नेट एक्टिवेटर नि:शुल्क डाउनलोड करें|2024

KMSAuto Net 2024 लोकप्रिय Microsoft उत्पादों के लिए एक स्वचालित एक्टिवेटर है। यह विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम, उनके सर्वर संस्करणों, साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्रोग्रामों के सक्रियण का समर्थन करता है। हमारी साइट पर आप इस कार्यक्रम की पूर्ण कार्यक्षमता से परिचित हो सकते हैं। हम सक्रियण विधियों को देखेंगे और यह भी सीखेंगे कि Kms Auto को कैसे डाउनलोड और चलाया जाए।

KMSAuto डाउनलोड करें

कुंजी प्रबंधन सेवा (केएमएस) के माध्यम से सक्रियण विधि पहली बार 2008 में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा पेश की गई थी। इस वर्ष के आसपास, प्रोग्रामर रैटिबोरस ने अपना एक्टिवेटर विकसित करना शुरू किया, जिसे आज तक अद्यतन और बनाए रखा गया है। यह प्रोग्राम हमें लाइसेंस कुंजी के लिए भुगतान न करने का अवसर देता है।

KMS के माध्यम से सक्रियण विधि वह विधि है जिसका उपयोग Microsoft अपने उत्पादों, जैसे Windows और Office, को कंपनियों और संगठनों के नेटवर्क पर सक्रिय करने के लिए करता है।यह आपको एक स्थानीय सर्वर (KMS सर्वर) के माध्यम से एक ही समय में कई कंप्यूटरों को सक्रिय करने की अनुमति देता है। यह लाइसेंस कुंजी सत्यापन को सरल बनाता है। लाइसेंस को सत्यापित करने के लिए प्रत्येक कंप्यूटर को Microsoft सर्वर से कनेक्ट करने के बजाय, यह संगठन के नेटवर्क के भीतर एक स्थानीय KMS सर्वर तक पहुंचता है।

मुख्य KMS (कुंजी प्रबंधन सेवा) सर्वर एक विशेष लाइसेंस कुंजी (GVLK) स्थापित करके सक्रिय होता है। यह कुंजी KMS सर्वर को सक्रिय करती है और इसे संगठन के नेटवर्क पर अन्य उपकरणों को सक्रिय करने की अनुमति देती है। KMS सर्वर कॉन्फ़िगर होने और कुंजी स्थापित होने के बाद, यह नेटवर्क पर क्लाइंट कंप्यूटरों से सक्रियण अनुरोध स्वीकार करना शुरू कर देता है और उन्हें सक्रियण डेटा प्रदान करता है। KMSAuto उपयोगिता आपके पीसी पर KMS सर्वर का एक एमुलेटर बनाती है। फिर प्रोग्राम विंडोज़/ऑफिस ब्रिज और सर्वर के बीच एक ब्रिज कॉन्फ़िगर करता है। उसके बाद सर्वर जवाब देता है कि एक्टिवेशन सही ढंग से किया गया था!

मैं अपने पीसी पर आधिकारिक तौर पर केएमएसऑटो नेट कहां से डाउनलोड कर सकता हूं?

नेटवर्क में ऐसी कई साइटें हैं जो एक्टिवेटर डाउनलोड करने के लिए एक लिंक प्रदान करती हैं। आपको इससे सावधान रहने की जरूरत है. नीचे आप एक्टिवेटर के नवीनतम स्थिर संस्करण वाले पृष्ठ का लिंक पा सकते हैं। कई लोग आधिकारिक स्रोत होने का दिखावा करते हैं। KMSAuto डाउनलोड करने के पेज पर आपको एक सत्यापन कोड दर्ज करके पुष्टि करनी होगी कि आप एक इंसान हैं और बॉट नहीं हैं। प्रोग्राम के लेखक ने डाउनलोड पेज पर लोड कम करने के लिए अपने संसाधन को बॉट्स से बचाने का निर्णय लिया है।

इसे डाउनलोड करने के लिए आपको किसी इंटरनेट ब्राउज़र की आवश्यकता होगी। फिर नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

केएमएसऑटो डाउनलोड करें

1. उस बटन पर क्लिक करें जो दर्शाता है कि आप फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं। 2. सत्यापन पृष्ठ लोड होने तक प्रतीक्षा करें, जो आपसे सत्यापन कोड दर्ज करने के लिए कहेगा। 3. बाद में, आर्काइव फ़ाइल के डाउनलोड होने तक प्रतीक्षा करें। 4. ब्राउज़र फ़ाइल को आपके डाउनलोड फ़ोल्डर में डाउनलोड करेगा और आपको उपयुक्त उपयोगिता का उपयोग करके संग्रह को खोलना होगा। संग्रह के अंदर एक्टिवेटर है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पूरी योजना HTTPS प्रोटोकॉल पर चलती है, जो डेटा रिसाव को रोकते हुए ब्राउज़र और सर्वर के बीच सुरक्षित संचार प्रदान करती है।

टूल को चलाने के लिए आवश्यक सिस्टम आवश्यकताएँ

ये सिस्टम आवश्यकताएँ यह सुनिश्चित करेंगी कि प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर ठीक से काम करे। प्रोग्राम को चलाने के लिए सिस्टम आवश्यकताओं में शामिल हैं:

1. वीडियो कार्ड: कोई भी 2. रैम: न्यूनतम 512 एमबी। 3. ओएस: x32 और x64 दोनों 4. प्रोसेसर: 1 गीगाहर्ट्ज़ या अधिक की आवृत्ति। 5. निःशुल्क डिस्क स्थान: न्यूनतम 70 एमबी। 6. MS.NET लाइब्रेरी: Microsoft.NET फ्रेमवर्क 4.5+

MS Windows के कुछ संस्करण स्वचालित रूप से Microsoft.NET Framework लाइब्रेरी स्थापित करते हैं। यह आमतौर पर निम्नलिखित संस्करणों में होता है: विन 8/8.1/10/11, विंडोज सर्वर 2012 और बाद का संस्करण।

इन ऑपरेटिंग सिस्टमों में, Microsoft.NET Framework डिफ़ॉल्ट रूप से स्थापित होता है या Windows अद्यतन केंद्र या अन्य एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन तंत्र के माध्यम से स्थापित किया जा सकता है।वास्तव में, उपयोगिता को विंडोज 8 या उच्चतर चलाने वाले किसी भी कंप्यूटर पर चलाया जा सकता है।

सक्रियण मोड KMSAuto NET द्वारा समर्थित है

प्रारंभ में, KMS-Auto प्रोग्राम का पहला संस्करण केवल एक सक्रियण मोड का समर्थन करता था। लेकिन यह तंत्र अंततः सभी उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने में बंद हो गया। यह बटनों में से एक पर क्लिक करने के लिए पर्याप्त था और आपको विंडोज़ उत्पादों के लिए एक कार्यशील लाइसेंस कुंजी प्राप्त हुई। और डेवलपर ने धीरे-धीरे एक्टिवेटर की कार्यक्षमता का विस्तार करना शुरू कर दिया। इस प्रकार, कई वर्षों से कार्यक्रम ने 5 सक्रियण मोड प्राप्त कर लिए हैं। आप रीडमी फ़ाइल में उपलब्ध प्रोग्राम के तकनीकी विवरण में सक्रियण मोड के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।

इन मोड का सार यह है कि ऑपरेटिंग सिस्टम के एक निश्चित संस्करण के लिए उपयुक्त कुछ मोड दूसरों की तुलना में बेहतर होते हैं। इसलिए यदि आप ऑटो मोड का उपयोग करके विंडोज़ को सक्रिय करने में असमर्थ हैं, तो आप बदले में कोई अन्य सक्रियण मोड आज़मा सकते हैं।

यह ध्यान देने योग्य है कि सबसे इष्टतम मोड ऑटो मोड है। ऑटो सक्रियण सुविधा लाइसेंस कुंजी खोजने का सर्वोत्तम तरीका चुनती है और KMS सर्वर कॉन्फ़िगरेशन निष्पादित करती है।

कंप्यूटर पर KMSAuto Net इंस्टाल करना

KMSAuto एक पोर्टेबल या पोर्टेबल एप्लिकेशन है। यह प्रोग्राम आमतौर पर एकल निष्पादन योग्य फ़ाइल के रूप में आता है जिसे सीधे किसी भी स्टोरेज माध्यम जैसे यूएसबी फ्लैश ड्राइव या बाहरी हार्ड ड्राइव से चलाया जा सकता है। इस एप्लिकेशन को फ़ाइल प्रोग्राम फ़ोल्डर में इंस्टॉलेशन की आवश्यकता नहीं है।

मिनी सक्रियण गाइड

किलोमीटर-एक्टिवेटर के साथ सभी आवश्यक आवश्यकताएं पूरी करने के बाद आप अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर से संग्रह को हटा सकते हैं।

प्रोग्राम सक्रियण विकल्प

यह इस लेख का एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रश्न है। उपयोगिता के साथ संग्रह डाउनलोड करने से पहले, आपको अपने होम कंप्यूटर पर स्थापित विंडोज या ऑफिस के संस्करण के साथ समर्थित प्रोग्रामों की सूची की जांच करनी चाहिए।नीचे मैं सॉफ़्टवेयर के सभी संस्करण सूचीबद्ध करूंगा जिन्हें सक्रिय किया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 8/8.1/10/11/सर्वर 2012/सर्वर 2012 आर2/सर्वर 2016/सर्वर 2019/सर्वर 2021। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2010/2011/2013/2016/2019/2021।

KMSAuto और अन्य एक्टिवेटर्स के बीच अंतर

मैं लंबे समय से केएमएस-एक्टिवेटर्स का अध्ययन कर रहा हूं और इस क्षेत्र में अक्सर शोध करता हूं। इससे मुझे यह समझने में मदद मिली कि केएमएस-ऑटो समान कार्यक्रमों से कैसे भिन्न है। मैंने मुख्य विशेषताओं पर प्रकाश डालने का निर्णय लिया। मुझे आशा है कि आपको यह दिलचस्प लगेगा!

लेखक द्वारा सक्रिय समर्थन और विकास

यह तब महत्वपूर्ण है जब सॉफ़्टवेयर उत्पादों का लेखक अपने अनुप्रयोगों का विकास और सुधार करना बंद नहीं करता है। रैटिबोरस अपने मुफ़्त कंप्यूटर प्रोग्राम को लगातार अपडेट करता रहता है। एक्टिवेटर कोई अपवाद नहीं था. वस्तुतः 2024 की शुरुआत में कार्यक्रम को अद्यतन किया गया था और इस साइट पर सॉफ़्टवेयर के नवीनतम संस्करण का एक लिंक उपलब्ध है।

KMSAuto नेट का ओपन सोर्स कोड

लेखक ने अपने दिमाग की उपज को साझा करने का निर्णय लिया। आप प्रोग्राम का ओपन सोर्स कोड गीगाहब पर पा सकते हैं! इसके अलावा यदि आप प्रोग्रामिंग में अच्छे हैं, तो आप सुधार कर सकते हैं और प्रोग्राम के कंप्यूटर कोड को बेहतर बनाने के लिए लेखक को अपने सुझाव भेज सकते हैं।

मुफ्त सॉफ्टवेयर

KMSAuto प्रोग्राम पूरी तरह से निःशुल्क है। शायद लेखक दान देने से इंकार नहीं करेगा, लेकिन कार्यक्रम वैसे ही उपलब्ध कराया गया है और कोई भी इसे डाउनलोड कर सकता है। लेखक उपयोगिता का उपयोग करने पर जोर नहीं देता है, लेकिन इसे प्रोग्रामिंग छात्रों के लिए शैक्षिक उद्देश्यों के लिए बनाया है!

बहुकार्यात्मकता

KMSPico जैसे अन्य KMS एक्टिवेटर्स के विपरीत, इस एक्टिवेटर में कई अलग-अलग सेटिंग्स हैं। आप Microsoft उत्पादों को एक क्लिक से स्थायी रूप से सक्रिय कर सकते हैं या टास्क शेड्यूलर में एक स्क्रिप्ट बना सकते हैं जो उन्हें हर कुछ दिनों में स्वचालित रूप से सक्रिय कर देगी। आप विंडोज़ लाइसेंस कुंजियाँ भी प्रबंधित कर सकते हैं और सक्रियण से पहले अपने पूरे सिस्टम का बैकअप ले सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट अपडेट का समर्थन करता है

सक्रियण के बाद, आपका सिस्टम Microsoft के आधिकारिक सर्वर से महत्वपूर्ण अपडेट आसानी से प्राप्त कर सकता है। इससे आपकी लाइसेंस कुंजी को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचेगा. विंडोज़ अपडेट एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो आपकी सुरक्षा और आपके डेटा की अखंडता को बनाए रखती है।

इस लेख को समाप्त करने के लिए

इस पेज पर मैंने आपको KMSAuto NET प्रोग्राम के बारे में अधिकतम जानकारी देने का प्रयास किया है। अब आपको पता चल गया है कि KMS सक्रियण कैसे काम करता है, जिसे Microsoft ने 2008 में लॉन्च किया था। आपने KMS सक्रियण के सिद्धांत पर काम करने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में सीखा है, साथ ही यह भी सीखा है कि आप Windows और Office के लिए निःशुल्क लाइसेंस कुंजी कैसे प्राप्त कर सकते हैं। मुझे आशा है कि आपको यह लेख अच्छा लगा होगा। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप उन्हें टिप्पणियों में छोड़ सकते हैं!

मैं लाभ के लिए एक्टिवेटर्स के उपयोग का समर्थन नहीं करता। यह लेख और साथ ही इस साइट की सभी सामग्रियां केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई हैं!

यदि आप के बारे में कोई भी सवाल है कि आप कहां और कैसे उपयोग कर सकते हैं activar office, तो आप हमें वेबसाइट पर कॉल कर सकते हैं।.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×